Skin Ko Gora Karne Ke Gharelu Nuskhe

0
373
त्वचा को गोरा कैसे बनाये

एक औरत गोरी त्वचा पाना चाहती है और कौन नही चाहता गोरी और कोमल त्वचा जो की सबको आकर्षित करे। गोरापन पाने के लिए हम बाजार के बहुत सारे उत्पादो का उपयोग करते है सभी और ना जाने कितने पैसे खर्च करते है।हो सकता है की आपको गोरापन मिल जाए लेकिन रास्यनिक उत्पादो की उपयोग से त्वचा के प्रक्र्तिक चमक कुछ दिनो मे धीरे धीरे ख़त्म हो जाती है।

Skin Ko Gora Karne Ke Gharelu Nuskhe

अक्सर गोरा होने के उपाय खोजे जाते हैं, चेहरे पर चमक और त्वचा की बड़ी से बड़ी बीमारी को दूर करने के लिए आप यदि पपीता और एलोवेरा का जैल लगाते हैं, तो आपको जल्द से जल्द फायदा मिलेगा। इन दोनों को मिलाकर बना फेसपैक तैलीय त्वचा के लिए बहुत ही लाभकारी रहता है।

स्किन और त्वचा को गोरा कैसे बनाये (Skin Ko Gora Karne Ke Gharelu Nuskhe)

  • पपीता और एलोवेरा-त्वचा में नमी लाने के लिए पपीता और एलोवेरा का फेसपैक चेहरे पर लगाएं।
    इस फेसपैक से न केवल नमी बल्कि पीएच बैलेंस को भी बरकरार रखता है, जो हमारी त्वचा को स्वस्थ बनाए रखने में मददगार होता है।
  • टमाटर– टमाटर मे भी त्वचा को गोरे करने वाले तत्व होते है। टमाटर के रस मे ज़ई का आटा , 1/2 चम्मच नीबू का रस मिलकर लगे। यह त्वचा को गोरापन और नवीनता प्रदान करेगा।
  • आलू आलू के टुकड़े या किसा हुआ आलू त्वचा पर लगाए। ये सन बर्न के कारण काली हुई त्वचा को ठीक करती है और सावलापन दूर करती है और त्वचा मे कसावट करती है।
  • दूध और दही-एक कटोरी में दही के टुकड़े ले लें। अब इसे थोड़ा-थोड़ा लेकर अपने पूरे चेहरे पर लगाएं। जब दही सूख जाये तो रुई को दूध में भिगोकर चेहरे पर लगाएं।यह फिर सुख तो दोबारा दूध को लगाएं। ऐसा कम से कम चार बार करें। ऐसा करने से दूध और दही में मौजूद पोषक तत्वों को चेहरे की त्वचा अच्छे से सोख लेती है।ऐसा नुस्खा हर 3 दिन में एक बार जरूर करें। इससे चेहरे की झाइयां, काले दाग, और मुंहासे दूर हो जायेंगे और चेहरा जवां और खिला-खिला हो जायगा।
  • खीरा और नींबू का रस-नींबू के रस, खीरे के रस और थोड़ी सी मात्रा में हल्दी के पाउडर का मिश्रण तैयार करने और इसे त्वचा पर लगाने से आपकी त्वचा की रंगत काफी अच्छी हो जाएगी।इसके लिए 2 चम्मच खीरे के गूदे को 1 चम्मच ताज़ा निचोड़े हुए नींबू के रस के साथ मिश्रित करें। इसमें एक चुटकी हल्दी का भी मिश्रण करें। इसे अपनी त्वचा पर लगाएं तथा अपने काले रंग के बाल को ब्लीच की मदद से लाल रंग में परिवर्तित होता हुआ देखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here