baby powder ke fayde

0
759

बेबी पाउडर के बारे में सुनकर आपके दिमाग में एक चीज आती है कि बच्‍चों के लिए एक पाउडर। लेकिन बेबी पाउडर बेबी को लगाने के अलावा कई कामों में मदद करता है। लेकिन आपको इस आर्टिकल के जरिए बताएंगे कि कैसे घरेलू कामों में बेबी पाउडर काम में आता है।

बेबी पाउडर के  लाभ

-उलझी हुई ज्वेलरी को सुलझाने में अपना समय बर्बाद नहीं करें। नॉट पर थोड़ा-सा बेबी पाउडर छिड़कें और पिन की मदद से धीरे से इन्हें अलग कर लें।

-ड्रॉय लाइनर्स में थोड़ा-सा बेबी पाउडर डालें और इस तरह इन्हें लंबे समय तक फ्रेश रखें। ये फॉर्मूला खास तौर पर एंटीक स्मेल वाले फर्नीचर के लिए परफेक्ट साबित होगा। इन फर्नीचर में से आने वाली पुरानी-सी स्मेल बंद हो जाएगी।

-ज्यादातर ड्राय शैम्पू स्टार्च बेस्ड होते हैं। एक चुटकी बेबी पाउडर भी वही करता है जो ये करते हैं। हाथों में थोड़ा-सा बेबी पाउडर लें और धीरे-धीरे सिर की मसाज करें। ऐसा करने से स्कैल्प का सारा एक्सेस ऑइल गायब हो जाएगा।

-गर्मी ज्यादा है या उमस भरा मौसम हो तो बिस्तर में जाने से पहले थोड़ा-सा बेबी पाउडर अपने शीट्स के बीच में छिड़क दें। ये पसीना सोक लेगा और बिस्तर ठंडा भी करेगा। कुल मिलाकर आपको सुकून भरी नींद मिलेगी।

– काड्र्स खेलने से पहले एक बार इन्हें एकसाथ थैले में रखकर उसमें बेबी पाउडर छिड़कें और जोर से थैला हिला लें। अब इन्हें बाहर निकालकर एक पेपर नैपकिन से पोंछ लें। काड्र्स चिपकेंगे नहीं।

-अगर आपके किचन में चीटियों का बिल है तो बेबी पाउडर से इसे ब्लॉक कर दें। चीटियां इसके सेंट से चिढ़ती हैं और इसलिए तुरंत वहां से भाग जाएंगी।

-आपके फेवरेट ड्रेस पर सैलड ड्रेसिंग गिर गई है तो चिंता नहीं करें। किसी भी ऑइली सरफेस पर बेबी पाउडर डालेंगे तो इसके दाग ना के बराबर दिखाई पड़ेंगे। इसके बाद नार्मल लॉन्ड्री पर ड्रेस डाल दें।
पैरों की बदबू :
अगर पैरों में पसीना आता हो या बदबू से परेशान हों तो जूते में थोड़ा बेबी पाउडर डालें। इसके बाद आपकी यह दिक्कत छूमंतर हो जाएगी।
चिपचिपे बाल :
जब शैम्पू करने का टाइम न हो और बाल आपको चिपकू लुक दे रहे हों तो कंघी में थोड़ा बेबी पाउडर छिडक़ें और बालों में फिरा लें। यह पाउडर सारा तेल सोखकर बालों की बाउंस वापस ले आएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here